स्पेन में 24 घंटों में दो आतंकी हमले, 13 की मौत 100 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली:  यूरोपीय देश स्पेन आतंकी हमलों से दहल उठा है। यहां पिछले 24 घंटों में दो आतंकी हमला हुआ है। पहला आतंकी हमला स्पेन के बार्सिलोना में हुआ। जबकि दूसरा आतंकी हमला बार्सिलोना से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में किया गया। इस आतंकी हमले में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस आतंकी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है।

आतंकियों ने बार्सिलोना में भीड़ भाड़ वाले सिटी सेंटर में वैन से लोगों को कुचल दिया। ये आतंकी हमला बार्सिलोना के लास रामब्लास में हुआ। ये काफी व्यस्त इलाका है। जहां तमाम बड़े मॉल और रेस्टोरेंट हैं। अकसर यहां पर लोगों की भीड़ लगी रहती है। पुलिस ने जब आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तो वो एक रेस्टोरेंट में घुस गए। जहां उन्होंने कुछ लोगों को बंधक बना लिया।

सौजन्य- एनडीटीवी

कटालान पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि बार्सिलोना के लास रामब्लास में एक व्यक्ति ने लोगों पर वैन चढ़ा दिया। यूपोपीय देश स्पेन में अबतक इस तरह के आतंकी हमले नहीं हुए थे। हलांकि यूरोप का सबसे बड़ा जिहादी हमला स्पेन में ही 2004 में हुआ था। जिसमें 190 लोग मारे गए थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने स्पेन को हर संभव मदद की पेशकश की है। ब्रिटेन और कनाडा ने भी इस हमले की निंदा की है। द मिरर के मुताबिक अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने दो महीने पहले ही स्पेन को इस तरह के आतंकी हमले के बारे में चेतावनी दी थी।

स्पेन में हुए आतंकी हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि बार्सिलोना आतंकी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा वो लगातार स्पेन में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं।

Loading...

Leave a Reply