यूपी में SP को सताने लगा हार का डर, ‘नेता कह रहे हैं गठबंधन ने किया बेड़ा गर्क’

लखनऊ: यूपी चुनाव के नतीजों से पहले पार्टियां खुद का आकलन कर रही हैं। समाजवादी पार्टी में भी यही चल रहा है। लेकिन नतीजों से पहले समाजवादी पार्टी के नेताओं को हार का डर सता रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि नेताओं के बयान कुछ इस तरह से सामने आ रहे हैं जिसमें ये कहा जा रहा है कि इस हार का जिम्मेदार कौन होगा?

समाजवादी पार्टी के नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा समाजवादी पार्टी को गठबंधन से कोई फायदा नहीं हुआ है। समाजवादी पार्टी अकेले सरकार बना सकती थी इसलिए अखिलेश को चुनाव में अकेले जाना चाहिए था।

दूसरी तरफ अखिलेश के बचाव में यूपी कैबिनेट में मंत्री आजम खान सामने आए हैं। उन्होंने कहा अगर हम हारे तो अखिलेश अकेले जिम्मेदार नहीं होंगे।
सपा नेता रविदास मेहरोत्रा जो बात कह रहे हैं वही बात कभी मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव भी कह चुके हैं। मुलायम और शिवपाल कभी भी गठबंधन के पक्ष में नहीं थे। पार्टी के भीतर पिता-पुत्र के बीच हुए संग्राम की ये भी एक वजह रही थी। क्योंकि अखिलेश कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में थे।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि नतीजे से पहले सपा नेताओं के जिस तरह के निराशावादी बयान सामने आ रहे हैं उससे ये कहा जा सकता है कि पार्टी को चुनाव में किसी बहुत बड़े चमत्कार की उम्मीद नहीं है।

Loading...