sp-bsp-congress-and-the-aap

SP, BSP, कांग्रेस और AAP ने खुद को एक्सपोज कर दिया- अमित शाह

SP, BSP, कांग्रेस और AAP ने खुद को एक्सपोज कर दिया- अमित शाह

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर करारा वार किया है। प्रेस कांफ्रेंस कर अमित शाह ने सवाल किया है कि मायावती, मुलायम सिंह यादव, राहुल गांधी और केजरीवाल 500 और 1000 के नोट को बंद करने से घबराए हुए क्यों हैं। उन्होंने कहा जो प्रमाणिक करदाता हैं उन्हें बिल्कुल घबराने की जरुरत नहीं हैं।

अमित शाह ने कहा कि जो लोग आज विरोध कर रहे हैं वही कल पूछते थे कि सरकार कालेधन पर क्या कर रही है। जब कार्रवाई की गई तो उसपर सवाल उठा रहे हैं। मैं उनसे पछना चाहता हूं कि वो देश के साथ हैं या कालेधन और हवाला कारोबारियों के साथ हैं। अमित शाह ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इस फैसले का विरोध कर खुद को एक्सपोज कर दिया है।

अमित शाह ने कहा कि ढाई लाख से कम 500 और 1000 के नोट रखनेवालों से किसी तरह की पूछताछ नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर तक बैंकों में 500 और 1000 के नोट स्वीकार किये जाएंगे। इसलिए लोग जल्दबाजी न करें। सहयोग के लिए उन्होंने बैंककर्मियों का भी धन्यवाद किया।
एटीएम में आ रही दिक्कत पर अमित शाह ने कहा एटीएम एक मशीन है। जो नोट के हिसाब से ऑपरेट होता है। नए नोट का साइज और वजह पुराने नोट से अलग है। इसलिए एटीएम के सिस्टम में उसके हिसाब से बदलाव करने में थोड़ा वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि सौ-सौ के नोट मौजूद हैं लेकिन ये ज्यादा मात्रा में नहीं भरे जा सकते हैं। यही वजह है कि नोट जल्दी खत्म हो रहे हैं।

जनता से सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ तकलीफ के बाद अगर देश का अर्थतंत्र मजबूत होता है तो इसमें जनता को सहयोग करना चाहिए। काले नोट को निकालना जरुरी है क्योंकि इसके बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता।

Loading...

Leave a Reply