2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी?

नई दिल्ली:  संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरु हुआ। पहले दिन से ही कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरु होते है कांग्रेस की तरफ से मनमोहन सिंह के मसले पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से माफी की मांग की। जिसपर विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इसी बीच सोनिया गांधी ने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर बड़ा बयान दे दिया।

एक निजी चैनल की तरफ से संसद परिसर में जब सोनिया गांधी से ये पूछा गया कि अब उनकी क्या भूमिका रहेगी? इस सवाल के जवाब में सोनिया ने कहा अब मैं रिटायर हो जाउंगी। सोनिया के इस जवाब के बाद जब दूसरे कांग्रेसी नेताओं से इसपर सवाल किये गए तो उनका कहना था कि हमलोग चाहेंगे कि वो कभी रिटायर नहीं हों।

हलांकि पार्टी की तरफ से इसे लेकर अभी किसी प्रकार का औपचारिक एलान नहीं किया गया है। सोनिया गांधी तकरीबन दो दशक से कांग्रेस की कमान संभाल रही थीं। सोनिया गांधी 14 मार्च 1998 को पार्टी अध्यक्ष बनी थीं। 19 साल बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिला है। राहुल गांधी अब कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे। 16 दिसंबर को राहुल औपचारिक तौर पर कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे। इस मौके पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में जोरदार जश्न का इंतजाम किया गया है।

सोनिया गांधी की तरफ से गंभीर बात कही गई थी। इसलिए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर इसपर सफाई दी। जिसमें उन्होंने कहा सोनिया गांधी केवल पार्टी अध्यक्ष के पद से रिटायर हो रही हैं, राजनीति से नहीं। उनका मार्गदर्शन हमें हमेशा मिलता रहेगा।

Loading...