sonam-bewafa-hai

सोनम गुप्ता की ‘वायरल बेवफाई’, भारत से न्यूजीलैंड तक की करेंसी पर छपे किस्से

सोनम गुप्ता की ‘वायरल बेवफाई’, भारत से न्यूजीलैंड तक की करेंसी पर छपे किस्से




नई दिल्ली: सरकार ने जब से 500 और 1000 के नोट बंद किये हैं देश में चर्चा और बहस का मुद्दा बदल गया है। पहले जहां चर्चा सियासत से लेकर सीमापार से दागी जा रही गोलियों पर होती थी वहीं अब चर्चा ये हो रही है कि आप ने आज कितने बैंकों के चक्कर लगाए। लोग एक दूसरे से मोदी सरकार के इस बड़े फैसले की व्यावहारिकता पर भी सवाल पूछ रहे हैं और खुद उसका जवाब भी दे रहे हैं।

लेकिन इसी दौर में सोशल साइट पर अलग अलग तरह के मैसेज फैल रहे हैं। कई तस्वीरें ऐसी हैं जो वायरल हो रही हैं। उन्हीं में से एक तस्वीर ऐसी है जिसमें एक दस रुपये के नोट,सिक्के पर लिखा गया है कि ‘सोनम गुप्ता बेवफा है।‘ यही नहीं इसके बाद 2000 के एक नोट पर भी यही लिखा गया है। 2000 के इस नोट पर भी लिखा है ‘सोनम गुप्ता बेवफा है।‘

sonam-answerइन दो नोटों पर तो बेवफाई के आरोप लगाए गए हैं। लेकिन वो नोट ऐसा भी सामने आया है जिसमें इस आरोप का जवाब दिया गया है। ये नोट 100 रुपये का है। जिसमें लिखा गया है कि ‘हां मैं बेवफा हूं।‘ इसी के ठीक नीचे अंग्रेजी में सोनम लिखा गया है। यही नहीं एक न्यूजीलैंड की करेंसी भी सामने आई है जिसमें लिखा है ‘वफा ने बेवफाई की है’ इसके नीचे सोनम गुप्ता लिखा हुआ है। यानि आशिक ने अपनी माशुका पर बेवफाई के जो आरोप लगाए हैं उसका जवाब इन दो करेंसी नोटों में दिया गया है।

अभी ये साफ नहीं हो सका है कि ये सोनम गुप्ता कौन है और उसका वो आशिक कौन है जिसने उसपर बेवफाई के आरोप लगाए हैं। लेकिन नोट की रकम 10 रुपये से लेकर 2000 तक पहुंचने के बाद और इनकी बेवफाई के किस्से भारत से चीन, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तक पहुंचने के बाद भी आशिक की शिकायत दूर नहीं हुई है।

आशिक अब भी सोनम गुप्ता की बेवफाई से दुखी है। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल में ही जारी हुए 2000 के करेंसी नोट पर अपनी मोहब्बत का स्टेट्स अपडेट किया है जिसमें यही लिखा है कि ‘सोनम गुप्ता बेवफा है।‘ वहीं दूसरी तरफ सोनम गुप्ता है, जो ये मान रही है कि हां वो उसने बेवफाई की है लेकिन वफा के लिए।

sonam-international
सोनम की बेवफाई के चर्चे केवल भारत में ही नहीं हैं। दो दिवानों की बेवफाई जब बहस का मुद्दा बन गयी तो हर बॉलीवुड स्टार की तरह सोनम गुप्ता और उसका आशिक भी विदेश की तरफ चल दिये। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड में भी सोनम गुप्ता की बेवफाई के किस्से करेंसी नोटों पर छापे हैं।

Loading...

Leave a Reply