नूडल्ड के साथ परोसा सांप, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

नई दिल्ली:  खबर चीन की Guangxi यूनिवर्सिटी की एक छात्रा की है। शुक्रवार को उसने यूनिवर्सिटी कैंपस की कैंटीन से नूडल्ड खरीदा। छात्रा ने नूडल्स खरीदने के बाद उसे खाना शुरु ही किया था कि उसका सारा जायाका बिगड़ गया। उस छात्रा के होश उड़ गए। क्योंकि जिस नूडल्स को वो कुछ देर पहले तक अपनी भूख मिटाने के लिए बड़े चाव से खा रही थी उस नूडल्स में सांप का बच्चा मौजूद था।

अपने प्लेट में पड़े नूडल्स में सांप को देखकर छात्रा ने उसकी तस्वीर खींच ली और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। देखते ही देखते तस्वीर वायरल हो गई। और लाखों लोगों ने चीन की Guangxi यूनिवर्सिटी की कैंटीन की असलियत देख ली। तस्वीर में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जिस जगह पर नूडल्स के ऊपर हरी सब्जी रखी गई है उसी के बीच में सांप का बच्चा भी मौजूद है।

चीनी अखबारों में ये खबर प्रमुखता से छापी गई है। लड़की ने नूडल्स में सांप की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी उसपर चीन की स्थानीय फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों की भी नजर पड़ी। जिसके बाद कैंटीन के खिलाफ कार्रवाई भी की गई।

हलांकी कैंटीन के मालिक की दलील थी कि नूडल्स में सांप उसके किचन से नहीं आया। लेकिन फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने कैंटीन में साफ सफाई में काफी लापरवाही पाई थी। जिसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए कैंटीन को बंद कर दिया गया है और उसे अपने यहां की साफ सफाई की व्यवस्था सहगी करने के निर्देश दिये गए हैं।

Loading...