सिरसा के डेरा हेडक्वार्टर में मिले हथियारों से फौज की टुकड़ी तैयार हो जाएगी

नई दिल्ली:  सिरसा में बने राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा हेडक्वार्टर में कितने राज दफन हैं इसके बारे में अभी भी कयास ही लगाए जा रहे हैं। पुलिस डेरा में चप्पे चप्पे की तलाशी ले रही है। जिसमें वहां से चौकानेवाली चीजें बाहर निकल रही हैं। अब हरियाणा पुलिस ने डेरा के हेडक्वार्टर से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों में एके 47 रायफल, कई ऑटोमैटिक मशीन गन से लेकर विदेशी पिस्टल और माउजर तक शामिल है।

पुलिस की तरफ से डेरा को 85 हथियारों का लाइसेंस जारी किया गया था जबकि 33 हथियार सरेंडर किये गए हैँ। डेरा से हथियारों का जो जखीरा मिला है उससे फौज की एक टुकड़ी तैयार हो सकती है।

राम रहीम के पास ऑटोमैटिक हथियारों की भरमार है इसका पता तभी चल गया था जब 25 अगस्त उसके काफिले में शामल गाड़ी से एके 47 रायफल, माउजर, कारतूस और मैगजीन बरामद किये गए थे। दरअसल राम रहीम अपने साथ प्राइवेट सुरक्षा गार्ड भी रखता था। और उन गार्डों के पास इस तरह के हथियार रहते थे। लेकिन दुनिया को इसकी जानकारी नहीं थी।

हलांकि राम रहीम को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी। उसकी सुरक्षा में तैनात कमांडो पिछले 12 सालों से उसके साथ थे। ये कमांडो एक तरह से राम रहीम के भक्त हो चुके थे। 25 अगस्त को कोर्ट से दोषी साबित होने के बाद राम रहीम ने भागने का जो प्लान बनाया था उसमें ये कमांडो भी उसकी मदद कर रहे थे। जिसके बाद इन कमांडो के खिलाफ भी देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है और 7 कमांडो को सस्पेंड कर दिया गया।

डेरा से हथियारों का जो जखीरा मिला है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि डेरा में राम रहीम एक समानांतर सेना रखता था।

Loading...