‘ऐ दिल है मुश्किल’ सिंगल स्क्रीन पर फिल्म की रिलीज पर रोक

दिल्ली: बड़े सितारों से सजी करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की राहों की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। पहले से इस फिल्म के सामने कई दिक्कतें थीं लेकिन अब एक और परेशानी सामने आ गई है। इस फिल्म की रिलीज डेट 28 अक्टूबर है। लेकिन सिनेमा ऑनर्स और एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानि COEAI इस फिल्म को रिलीज करने के पक्ष में नहीं है।

एसोसिएशन के प्रेजिडेंट करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को रिलीज करने के पक्ष में नहीं हैं। सुरक्षा कारणों से इस तरह का फैसला लिया गया। उनका कहना है कि मौजूदा हालात को देखते हुए पाकिस्तान के किसी भी कलाकार वाली फिल्म को इस वक्त रिलीज करना एक बड़ा खतरा हो सकता है। और वो इस तरह का खतरा नहीं लेना चाहते। COEAI से ज्यादातर सिंगल स्क्रीन के ऑनर्स जुड़े हैं। इस वजह से सिंगल स्क्रीन पर फिल्म का रिलीज होना नामुमकिन लग रहा है।

COEAI चाहती है कि दूसरे राज्यों के बोर्ड भी फिल्म को रिलीज न करने के उनके फैसले में साथ दें। इस एसोसिएशन के साथ महाराष्ट्र के ही केवल 430 सदस्य जुड़े हैं। एसोसिएशन का दावा है कि गोवा, गुजरात और कोलकाता के कुछ हिस्सों में अच्छा खासा दबदबा है और सिंगल स्क्रीन के साथ उनसे कई छोटे मल्टीप्लेक्स के मालिक भी जुड़े हैं।

फिल्म के रिलीज पर चल रही अटकलों के बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म को UA सर्टिफिकेट दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म में किसी तरह की काट छांट नहीं की गई है। पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान पर फिल्माए सीन के साथ भी छेड़छाड़ नहीं की गई है। दरअसल पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ही इस विवाद की जड़ में हैं। एमएनएस पहले ही कह चुकी है कि जिस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है उसे रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

Loading...