भोपाल सेंट्रल जेल से भागे SIMI के सभी 8 आतंकवादी एनकाउंटर में मारे गए

भोपाल: भोपाल सेंट्रल जेल की दीवार फांदकर भागे SIMI के सभी 8 आतंकवादियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस ने जेल से भागे आतंकवादियों को खेजरा गांव में मार गिराया। खेजरा गांव भोपाल से 10 किलोमीटर दूर है। SIMI के ये सभी आतंकवादी सोमवार सुबह तकरीबन 3 बजे भोपाल सेंट्रल जेल के हेड कांस्टेबल की हत्या कर भागे थे। खेजरा गांव में आतंकी अपने किसी परिचित के घर में छिपे हुए थे। और वहां से कहीं और भागने की फिराक में थे। इनमें से कई पर देशद्रोह का मामला चल रहा था।

SIMI के जो 8 आतंकी फरार हुए थे उनके नाम थे शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद और सलिख। इन आतंकियों ने पहले जेल के हेड कांस्टेबल की स्टील की थाली से गला रेतकर हत्या की। उसके बाद चादर की रस्सी बनाकर जेल की दीवार फांदकर वहां से भाग गए। पुलिस की तरफ से आतंकियों के जेल से भागने की खबर हर तरफ पहुंचा दी गई थी। हर थाने को अलर्ट कर दिया गया था। लोगों के बीच भी इन आतंकियों के भागने के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस की तरफ की गई इस त्वरित तैयारी ने रंग भी दिखाया।

गांववालों ने इन आतंकियों के खेजरा गांव में छिपे होने की खबर पुलिस को दी। पूरे राज्य में पुलिस पहले से ही अलर्ट पर थी। जबतक आतंकियों को इस बात की भनक लग पाती कि उनके खेजरा गांव में छिपे होने की खबर पुलिस तक पहुंच गई है। पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस ने पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। लेकिन आतंकियों ने नहीं माना और वहां से भागने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने फायरिंग शुरु की। जिसमें सभी 8 आतंकवादी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए।

Loading...