पंजाब में AAP ने सिद्धू को दिया डिप्टी सीएम और 5 सीट का ऑफर!

नई दिल्ली: तकरीबन महीने भर की खामोशी के बाद एकबार फिर से आम आदमी पार्टी यानि AAP और नवजोत सिंह सिद्धू की करीबी चर्चा में है। बीच के दिनों में खामोशी इसलिए आई थी क्योंकि AAP से जुड़ने की संभावना पर सिद्धू ने पूर्ण विराम लगा दिया था। लेकिन अब एकबार फिर से उस पूर्ण विराम के बाद नए वाक्य की शुरुआत होने की सुगबुगाहट हो रही है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक AAP ने सिद्धू के फ्रंट को अपने साथ जोड़ने के लिए ऑफर दिया है। इसमें कहा गया है कि चुनाव के बाद अगर पंजाब में AAP की सरकार बनती है तो सिद्धू का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। उनके फ्रंट को चुनाव में पांच सीट दी जाएंगी। AAP की तरफ से कहा गया है कि वो सिद्धू के फ्रंट का विलय नहीं चाहती। वो सिद्धू के फ्रंट के साथ गठजोड़ कायम करना चाहती है।

इससे एक दिन पहले यानि बुधवार को दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधुओं के साथ बातचीत जारी है। कोशिश की जा रही है कि वो हमारे साथ आ जाएं। क्योंकि हमदोनों एक ही मकसद के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

लेकिन AAP के इस ऑफर पर अभी नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि कांग्रेस के साथ भी सिद्धू की बातचीत चल रही है। कांग्रेस की तरफ से भी सिद्धू को डिप्टी सीएम और अमृतसर की सीट का ऑफर दिया गया था। लेकिन कांग्रेस के साथ डील अभी पक्की हुई नहीं है।

दूसरा ऑफर AAP की तरफ से दिया गया है। यानि कुल मिलाकर बीजेपी को छोड़ने के बाद से ही सिद्धू एक अनिश्चित राजनीति कर रहे हैं। और किसी और पार्टी से हाथ मिलाने से पहले पूरी तरह से तोल मोल कर लेना चाहते हैं। क्योंकि सियासत में मौके बार बार नहीं आते और सिद्धू सियासत की गुमनामी में खोना नहीं चाहते। इसलिए फिलहाल अपने पत्ते खोलने से बच रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply