इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल, रियो ओलंपिक से पहले एक और झटका !

दिल्ली: रियो ओलंपिक शुरु होने से पहले भारत के लिए एक और बुरी खबर है। सूत्रों के मुताबिक शॉटपुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। हलांकी इस बारे में अभी किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस खबर के सामने आने के बाद शॉटपुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि उनके खिलाफ साजिश की गई है और वो बेकसूर हैं।

इससे पहले कुश्ती के 74 किलोग्राम वर्ग में भारतीय पहलवान नरसिंह यादव भी डोप टेस्ट में फेल पाए गए थे। जिसपर विवाद अभी चल ही रहा है। प्रधानमंत्री ने नरसिंह यादव के मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

इंद्रजीत सिंह पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एजे सुमारीवाला ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसपर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी। वहीं फेडरेशन के महासचिव सीके वाल्सन के मुताबिक डोप टेस्ट में सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। एनडीटीएल के सूत्रों के मुताबिक कई खिलाड़ियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। सैंपल को नंबर कोड दिया गया है। इसलिए ये बता पाना मुश्किल है कि इनमें से कौन से खिलाड़ी ओलंपिक की रेस में शामिल खिलाड़ी हैं और कौन नहीं। इस मामले पर नाडा का कहना है कि प्राइवेसी प्रोटोकॉल की वजह से जबतक पूरी प्रक्रिया पूरी नहीं कर ली जाती है तबतक खिलाड़ी के बारे में नहीं बताया जा सकता।

पहलवान नरिसंह यादव के बारे में गुरुवार साफ हो पाएगा कि वो रियो जाएंगे या नहीं। हलांकी जानकार बता रहे हैं कि नरसिंह यादव का रियो जाना लगभग नामुमकिन है। अब एक और खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह के भी रियो जाने पर सस्पेंस गहराता जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply