शोपियां में आतंकी हमले में एक मेजर और एक जवान शहीद

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के शोपियां में 62 राष्ट्रीय रायफल्स के एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए हैं। रात तकरीबन 3 बजे आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। जिसमें सेना को ये नुकसान उठाना पड़ा। सेना के काफिले पर हमला करने के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। लेकिन आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। चुकी आतंकी शोपियां के जंगल में भाग गए हैं इसलिए उन्हें ढूंढ पाने में अबतक कामयाबी नहीं मिली है।

सेना को खुफिया सूत्रों से ये जानकारी मिली थी की लश्कर के तीन आतंकी शोपियां में एक घर में छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना की ये टुकड़ी उसी घर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आतंकियों को इसकी भनक लग गए और पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया। जिसमें एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई और सेने का मेजर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हमले घायल एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है।

शोपियां के अलावा कुलगाम में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुआ। जहां हिजबुल के दो आतंकियों को मार गिराया गया है। इनमें से एक आतंकी 1 मई को हुई बैंक लूट की वारदात में भी शामिल था। कुलगाम में तकरीबन आधे घंटे तक आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों आतंकियों को मार गिराया गया।

Loading...