कश्मीर में आतंकी हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, शवों के साथ की गई बर्बरता

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। उत्तरी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया। जिसमें एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आतंकी यहीं नहीं रुके। पुलिस के जवानों की मौत हो जाने के बाद उनके शव के साथ बर्बरता भी की गई। आतंकी पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर फरार हो गए।

ये हमला अनंतनाग के अचबल में शुक्रवार को किया गया। बताया जा रहा है इस आतंकी हमले में 10 से 15 आतंकी शामिल थे। शहीद एसएचओ का नाम फिरोज डार था। जानकारी के मुताबिक अचबल में आतंकियों ने दोपहर के वक्त अचबल इलाके में पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। आतंकियों के हमले के बाद सभी पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी तबतक मौत हो चुकी थी।

जम्मू कश्मीर पुलिस के इम्तियाज हुसैन ने कहा इस हमले में शामिल आतंकी संगठन का सफाया किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने बताया एसएचओ फिरोज डार पुलवामा के रहनेवाले थे। शहीदों में एसएचओ के अलावे एक ड्राइवर और चार पुलिसकर्मी शामिल थे।  ये सभी रूटीन ड्यूटी पर थे।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के शामिल होने की आशंका है। बताया जा रहा है अरवानी मुठभेड़ का बदला लेने के लिए ये हमला किया गया होगा। अरवानी मुठभेड़ में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू के मारे जाने की बात कही जा रही है। लश्कर ने प्रेस रिलीज के जरिये ये बात कही थी।

Loading...

Leave a Reply