शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार गिराने की धमकी दी

नई दिल्ली:  किसान की कर्जमाफी का मुद्दा राजनीतिक दलों के लिए सियासी ईंधन बन गया है। हर पार्टी की कोशिश ये है कि इसे ठंडा न होने दिया जाए। क्योंकि किसानों के आंदोलन में हर कोई अपना फायदा देख रहा है। चाहे वो विपक्ष में बैठी कांग्रेस हो या फिर महाराष्ट्र में तीन सालों से बीजेपी को समर्थन दे रही शिवसेना हो। सरकार के लिए दोनों तरफ से हमलावर रुख अपनाया जा रहा है।

महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार को समर्थन दे रही शिवसेना ने धमकी दी है कि अगर सरकार मध्यावधि चुनाव से बचना चाहती है तो उसे किसानों का पूरा कर्जा माफ करना पड़ेगा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा हम मध्यावधि चुनाव के लिए बीजेपी से ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार हैं। और अगर सरकार किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं करती है तो सरकार का भविष्य संकट में आ जाएगा। महाराष्ट्र में अक्टूबर 2014 में बीजेपी-शिवसेना की गठबंधन सरकार बनी थी और फडणवीस सीएम ।

किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर फडणवीस सरकार आलोचनाओं से घिरी है। मांग सभी किसानों के कर्जमाफी की हो रही है लेकिन सरकार केवल छोटे किसानों के कर्जमाफी पर विचार कर रही है। इसी मांग को लेकर 1 जून से किसान सड़कों पर हैं। दूध सड़क पर बहाए जा रहे हैं सब्जियां नालियों में फेंकी जा रही है। लेकिन मुश्किल यहीं पर खत्म नहीं हो जाता है। क्योंकि अब किसानों ने 13 जून से रेल रोको आंदोलन शुरु करने की धमकी दी है।

Loading...

Leave a Reply