shive-sena-mp-ravinder-gayakwad

शिवसेना सांसद गायकवाड़ अब नहीं कर सकेंगे हवाई सफर, एयर इंडिया और FIA ने लगाया बैन

शिवसेना सांसद गायकवाड़ अब नहीं कर सकेंगे हवाई सफर, एयर इंडिया और FIA ने लगाया बैन

नई दिल्ली: शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया और फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस यानि एफआईए ने विमान में सफर करने पर रोक लगा दी है। गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ विमान में मारपीट की थी। गायकवाड़ ने अपनी इस करतूत पर माफी मांगने के बदले बेशर्मी के साथ कबूल किया था कि मैंने उस कर्मचारी को 25 चप्पल मारा था। उन्होंने ये भी कहा था कि वो उस कर्मचारी को विमान की सीढ़ी से बाहर फेंकनेवाले थे। लेकिन विमान के दूसरे स्टाफ ने उन्हें रोक लिया।

उधर शिवसेना ने भी रवींद्र गायकवाड़ से इस मामले पर सफाई मांगी है। पार्टी की तरफ से गुरुवार को कहा गया था कि वो इस तरह की हरकत का समर्थन नहीं करती है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा है कि सांसदों को अपने व्यवहार का ध्यान रखना चाहिए।

ये भी पढें :

– शिवसेना MP ने पीएम मोदी का नाम लेने पर एयर इंडिया के कर्मचारी को मारे 25 जूते

देश की तमाम बड़ी एयरलाइन्स कंपनियां एफआईए की सदस्य हैं। और एफआईए के इस प्रतिबंध के बाद अब किसी भी एयरलाइंस की विमान में गायकवाड़ उड़ान नहीं भर सकेंगे। इसमें जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक अब एफआईए सांसद रवींद्र गायकवाड़ को अपनी सदस्य विमानन कंपनियों में यात्रा करने की इजाजत नहीं देगा।

दूसरी तरफ रवींद्र गायकवाड़ विमान में यात्रा करने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा है शुक्रवार को शाम सवा चार बजे एयर इंडिया में उनका दिल्ली से पूणा का टिकट है। उन्होंने कहा मैं देखता हूं मुझे कैसे रोकते हैं। गायकवाड़ ने पूणा से दिल्ली आनेवाली एयर इंडिया के विमान में मारपीट की थी।

इंडिगो की तरफ से कहा गया है कि उड़ान के दौरान गलत बर्ताव करनेवाले यात्रियों पर रोक के किसी भी कदम का वो समर्थन करेगी। एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ हुई मारपीट की गटना के बाद एयर इंडिया ऐसे यात्रियों की सूची तैयार कर रही है जिन्हें उड़ान की इजाजत नहीं दी जाएगी। माना जा रहा है इस लिस्ट में रवींद्र गायकवाड़ का नाम सबसे ऊपर रहेगा।

Loading...

Leave a Reply