मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने खत्म किया अपना उपवास

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने अपना उपवास खत्म कर दिया है। शिवराज सिंह ने भोपाल के दशहरा ग्राउंड में प्रदेश में शांति बहाली के लिए उपवास किया था। शिवराज सिंह ने शनिवार को दिन के 11 बजे शांति उपवास शुरु किया था जिसे रविवार तकरीबन दोपहर खत्म किया गया। दरअसल मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी के बाद राज्य में हुई हिंसक घटनाओं को शांत करने के लिए सीएम उपवास किया था। उन्होंने कहा था जबतक राज्य में हालात सामान्य नहीं हो जाते हैं तबतक उनका उपवास जारी रहेगा।

उपवास के दौरान सीएम से मंदसौर में मारे गए किसानों के परिजनों ने भी मुलाकात की थी। सीएम ने भी ये बात कही थी कि उन परिवारों ने उनसे उपवास खत्म करने की अपील की है। साथ उन परिवारों ने उनसे मंदसौर आने की मांग भी की थी। हलांकि ये नहीं कहा जा सकता कि राज्य में सबकुछ ठीक हो गया है। क्योंकि अपनी मांगों को लेकर किसानों के मन में अभी भी गुस्सा है।

किसानों में प्रदेश भर में चक्का जाम और जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं मंदसौर में कर्फ्यू में सुबह 8 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक के लिए ढील दी गई है। शिवराज के इस उपवास के जवाब में कांग्रेस ने सत्याग्रह का सहारा लिया है। और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मैदान में उतारा है। सिंधिया ने 14 जून से भोपाल में 72 घंटे के सत्याग्रह की घोषणा की है। लेकिन इससे पहले 12 जून को इंदौर में और 13 जून को मंदसौर में घायल किसानों और मारे किसानों के परिजनों से मिलेंगे।

Loading...