Vishwanath-Mahaeshwar-becomes-mayor-of-BMC

बीजेपी ने दिखाया बड़ा दिल, BMC के मेयर बने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर

बीजेपी ने दिखाया बड़ा दिल, BMC के मेयर बने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर




मुंबई: देश की सबसे अमीर नगर निगम BMC का मेयर शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को चुना गया है। विश्वनाथ BMC के 76वें मेयर चुने गए हैं। बुधवार को नवनिर्वाचित कॉर्पोरेटर्स की बैठक हुई जिसमें बीजेपी ने भी शिवसेना के कॉर्पोरेटर को समर्थन दिया। बीजेपी ने पहले ही एलान कर दिया था कि मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वो अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। साथ ही ये भी कहा था कि शिवसेना के प्रत्याशी को उसका समर्थन होगा।

कांग्रेस ने अपनी तरफ से विट्ठल लोकरे को मेयर के लिए मैदान में उतारा था। महादेश्वर को 171 जबकि विट्ठल को केवल 31 वोट मिले। महादेश्वर पेशे से प्रोफेसर हैं। वह तीन बार सांताक्रूज से कॉर्पोरेटर चुने गए हैं। डेप्युटी मेयर के पद पर भी शिवसेना की हिमांगी वर्लीकर चुनी गईं। समाजवादी पार्टी के 6 कॉर्पोरेटर वोटिंग से दूर रहे वहीं एमएनएस के कॉर्पोरेटर इस दौरान उपस्थित नहीं हुए।

बीएमसी चुनाव में शिवसेना 84 सीटों पर जीती थी और सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। जबकि बीजेपी ने 82 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद बिजेपी ने साफ किया था कि वो अपनी तरफ से मेयर या डेप्युटी मेयर के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

Loading...

2 Comments

  1. BJPtu sahi kar rahi hai per kya shivsena bhi kuchh achha sochegi ya hamesha BJP jesi achhi party ka virodh hi karti rahegi… Shiv sena tu lagta hai ki kursi ke liye atankwadi ko bhi samarthan de degi… shiv sena ko har haal me BJP ka sath nibhana chahiye…

  2. This time real winner for BMC Elections is BJP

Leave a Reply