शिमला गैंगरेप में IG समेत 8 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  शिमला में 15 साल की बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप की वारदात के बाद अब आईजी जहूर हैदर जैदी को गिरफ्तार किया गया है। आईजी जहूर हैदर के साथ साथ 8 ऐर पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसमें डीएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। गिरफ्तार होनेवाले पुलिस अधिकारी में डीएसपी मनोज कुमार जोशी भी शामिल है। इन सभी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

शिमला गैंगरेप 4 जुलाई 2017 का मामला है। जब स्कूल से लौटते वक्त 15 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया था। जिसके बाद उसका शव खाई में पड़ा हुआ मिला था। उसकी हत्या गैंगरेप के बाद गला दबाकर की गई थी। इस वारदात को शिमला के पास कोटखाई में अंजाम दिया गया। पुलिस ने इस मामले में सेब के बगीचे में काम करनेवाले चार शख्स को गिरफ्तार किया था। जिसमें गिरफ्तारी वाली रात ही एक की मौत हो गई। जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया था।

इस मामले में लोगों ने काफी हंगामा भी किया था। पुलिस की काफी करकिरी हुई थी इस मामले में। हिमाचल प्रदेश में इसने सियासी रंग भी लिया था। पुलिस पर इस मामले के आरोपियों को बचाने के आरोप लगे थे। काफी दिनों तक हंगामा हुआ था। जिसके बाद ये मामला कोर्ट पहुंचा। जहां से कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। जिसके बाद अब सीबीआई ने आईजी जहूर जैसी समेत 8 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।

Loading...

Leave a Reply