अमेरिका में सिख युवक पर जानलेवा हमला, हमलावर बोला ‘वापस अपने देश जाओ’

अमेरिका में सिख युवक पर जानलेवा हमला, हमलावर बोला ‘वापस अपने देश जाओ’




नई दिल्ली:  अमेरिका में भारतीयों पर हमले का दौर थम नहीं रहा है। ताजा मामला वॉशिंगटन के केंट इलाके की है। जहां एक सिख युवक पर जानलेवा हमला किया गया। हमला करनेवाला मास्क पहन रखा था। गोली मारते वक्त उसने कहा ‘वापस अपने देश जाओ।‘ 39 साल के सिख युवक को गोली हाथ में लगी। इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सिख युवक तो उस वक्त गोली मारी गई जब वाशिंगटन के केंट इलाके में अपने घर के बाहर कार की मरम्मत कर रहे थे। पीड़ित के मुताबिक वहां एक व्यक्ति आया और उसके साथ लड़ाई करने लगा। फिर उसने चिल्लाते हुए कहा ‘वापस अपने देश जाओ।‘ और ये कहते हुए उसने गोली मार दी। पीड़ित के मुताबिक गोली मारनेवाले हमलावर ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।

अमेरिकी शक्स ने भारतीय मूल की लड़की से कहा ‘US से बाहर निकलो’, देखें Video

पिछले दो हफ्ते में अमेरिका में भारतीयों को गोली मारने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले 22 फरवरी को कैंसास में रहनेवाले भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला को एक बार में गोली मारी गई थी। उसके बाद साउथ कैरोलिना में एक गुजराती व्यापारी हर्निष पटेल की हत्या उस वक्त कर दी गई जब वो दुकान बंद कर अपने घर लौट रहे थे।
US में भारतीय इंजीनियर की हत्या, गोली मारने से पहले कहा ‘हमारे देश से निकल जाओ’
सिख समुदाय के स्थानीय नेता जसमीत सिंह ने कहा पीड़ित और उनका परिवार घटना के बाद से डरे हुए हैं। नफरत का जो माहौल बना हुआ है वह किसी के बीच फर्क नहीं करेगा। दूसरे देशों के लोगों के प्रति नफरत और पूर्वाग्रह जैसा माहौल दिख रहा है। ऐसा हमने हाल के पिछले दिनों में नहीं देखा।

Loading...

Leave a Reply