यूपी में कांग्रेस Shiela Dixit को क्यों बना रही है सीएम उम्मीदवार ?

यूपी में विधान सभा चुनाव में बाकी दलों के मुकाबले कांग्रेस भले ही कमजोर दिखाई दे रही है। लेकिन इस कमजोरी को दूर कर कांग्रेस बाकी दलों को चुनौती देने की हालत में खुद को पहुंचाने के लिए हर तरफ से तैयारी कर रही है। यूपी में कांग्रेस के नए नवेले प्रभारी गुलाम नबी आजाद एक तरह से कांग्रेस को राज्य में सम्मानजनक स्थिति में लाने के लिए एड़ी चोड़ी का जोर लगा रहे हैं।

इसी कोशिश के तहत अब सीएम उम्मीदवार के तौर पर गुलाम नबी आजाद दिल्ली की पूर्व सीएम Shiela Dixit को यूपी में कांग्रेस सीएम उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर रही है। सूत्र बताते हैं कि इस बारे में Shiela Dixit से बात भी की गई है। इंतजार Shiela Dixit के जवाब का हो रहा है। हलांकी सूत्रों के मुताबिक Shiela यूपी में सीएम कैंडिडेट बनने के लिए उत्सुक नहीं हैं। बताया ये भी जा रहा है कि Shiela Dixit चुनाव भी नहीं लड़ना चाहती।

Shiela को CM उम्मीदवार क्यों बनाना चाहती है कांग्रेस ?
यहां एक बात गौर करने की है कि आखिर कांग्रेस दिल्ली की पूर्व सीएम Shiela Dixit को यूपी का सीएम कैंडिडेट क्यों बनाना चाहती है। दरअसल इसे लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस में Shiela Dixit से भी सवाल किया गया। जिसके जवाब में Shiela Dixit ने कहा कि वो यूपी की बहू हैं, यूपी में उनका ससुराल है, ससुराल उनका आना जाना भी होता है।‘ ये भी एक वजह हो सकती है Shiela को कांग्रेस उम्मीदवार बनाने के पीछे। दूसरी वजह ये भी हो सकती है कि Shiela Dixit लंबे समय तक दिल्ली की सीएम रही। उनके सीएम रहते दिल्ली में काफी कुछ बदलाव भी हुए। अब अगर कांग्रेस Shiela को सीएम उम्मीदवार बनाती है तो उसके पास यूपी की जनता को बताने के लिए काफी कुछ होगा। विकास के बारे में कांग्रेस यूपी की जनता के बीच बात कर सकती है। और विकास को कांग्रेस मुद्दा बनाकर यूपी के चुनावी मैदान में कूद सकती है।
-Sheila Dikshit

Loading...

Leave a Reply