शशिकला होंगी तमिलनाडु की अगली सीएम, पनीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  तमिलनाडु में बड़ा राजानीतिक उलटफेर हुआ है। अब ये साफ हो चुका है कि AIADMK महासचिव शशिकला राज्य की अगली सीएम होंगी। मौजूदा सीएम पनीर सेल्वम ने सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। रविवार को इसे लेकर विधायकों की अहम बैठक हुई जिसके बाद ये फैसला लिया गया। उस बैठक में शशिकला को विधयाक दल का नेता चुन लिया गया है।

पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद अब दोबारा विधायक दल की बैठक होगी। जिसके बाद औपचारिक तौर पर उनके सीएम बनने पर मुहर लगा दी जाएगी उसी बैठक में बाकी औपचारिकता भी पूरी की जाएगी। इस फैसले पर शशिकला ने कहा अम्मा के निधन के बाद पनीर सेल्वम ने ही मुझसे महासचिव का पद लेने को कहा था। उन्होंने ही मुझसे सीएम बनने के लिए कहा।

पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि विधायक दल की बैठक में ही शशिकला को सीएम की कुर्सी सौंप दी जाएगी। लेकिन बाद में ये खबर आई कि शशिकला फिलहाल सीएम की कुर्सी से दूर रहेंगी। लेकिन बाद में राज्य में नेतृत्व परिवर्तन का एलान कर दिया गया। पार्टी ने साफ कर दिया है कि शशिकला ही अगली सीएम होंगी।

वहीं DMK के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शशिकला के सीएम बनाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों  ने जयललित के घरवालों को सीएम बनाने के लिए वोट नहीं किया है। स्टालिन का कहना था कि उनकी पार्टी पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा शशिकला के सीएम बनने पर पार्टी लोकतांत्रिक ढांचे के मुताबिक फैसला करेगी।

Loading...

Leave a Reply