बुखारी ने यूपी चुनाव में BSP के पक्ष में वोट करने की अपील की




लखनऊ: यूपी में पहले चरण के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीएसपी को खुश होने की वजह मिल गई है। वो वजह ये है कि दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने मायावती की बीएसपी के पक्ष में मुस्लिमों से वोट करने के अपील की है। बुखारी ने कहा समाजवादी पार्टी ने वादा खिलाफी की इसलिए इसबार बीएसपी के पक्ष में वोट करें।

हलांकी बुखारी ने पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील की थी। जाहिर तौर पर मुलायम से तब बुखारी के ताल्लुकात अच्छे रहे होंगे। लेकिन अब पार्टी अखिलेश के पास है। शायद यही वजह है कि बुखारी समाजवादी पार्टी के बजाय बीएसपी के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं।

यूपी में 11 फरवरी को पहले चरण का मतदान है। जिसमें पश्चिमी यूपी में 73 सीटों पर मतदान होना है। हलांकि अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि बुखारी की इस वोट अपील का वोटरों पर कितना असर पड़ेगा। मायावती इसबार दलित-मुस्लिम समीकरण पर चुनाव लड़ रही हैं। यूपी चुनाव में बीएसपी ने 100 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

हाल ही में मायावती ने कहा था कि मुस्लिम बीएसपी के पक्ष में अपना वोट करें। उन्होंने कहा था कि अगर मुस्लिम समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट करते हैं तो उनका वोट बेकार हो जाएगा। क्योंकि समाजवादी पार्टी अपने घरेलू कलह में उलझी हुई है। मायावती ने इसबार प्रदेश में बीएसपी की सरकार बनने का दावा किया था।

Loading...