shahrukh-khan

शाहरुख खान को आयकर विभाग का नोटिस, विदेशी संपत्ति की मांगी जानकारी !

शाहरुख खान को आयकर विभाग का नोटिस, विदेशी संपत्ति की मांगी जानकारी !

मुंबई: फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को इनकम टैक्स विभाग की तरफ से नोटिस भेजा गया है। जिसमें शाहरुख से बरमूडा, ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड और दुबई में किये गए निवेश का ब्यौरा मांगा गया है। हालंकी अभी ये साफ नहीं है कि आयकर विभाग के पास शाहरुख की विदेशी संपत्तियों में ब्लैक मनी है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक यह नोटिस इनकम टैक्स ऐक्ट के सेक्शन 131 के तहत भेजा गया है। इसके तहत टैक्स अधिकारियों को जांच का अधिकार देता है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि टैक्स हैवन देशों की कंपनियों में शाहरुख खान की घोषित निवेश से परे जाकर इन इकाइयों की गतिविधियों के बारे में आयकर विभाग जानकारी हासिल करना चाहता है। इस नोटिस के बारे में शाहरुख की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

शाहरुख के साथ साथ सिंगापुर के जरिये विदेशों में निवेश करनेवाले कुछ और उद्योगपतियों को भी नोटिस दिया गया है। आयकर अधिकारियों के पास शाहरुख के अलावे भी कई भारतीय नागरिकों के विदेशी निवेश के बारे में काफी जानकारी है। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख के साथ-साथ कुछ दूसरे उद्योगपतियों को भी आयकर विभाग की तरफ से इसी तरह का नोटिस भेजा गया है। इन उद्योगपतियों ने भी विदेशों मे निवेश कर रखा है। ये सबकुछ ऐसे वक्त में हो रहा है जब सरकार ब्लैक मनी का पता लगाने के अपने वादे को पूरा करने के लिए उन अमीर भारतीयों की पहचान करने में जुटी है जिन्होंने विदेशों में अपने बैंक खाते और प्रॉपर्टी का ऐलान नहीं किया है।

Loading...

Leave a Reply