US में फिर हिरासत में लिये गए शाहरुख, ट्वीटर पर बताई अपनी परेशानी

दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को एक बार फिर अमेरिका में हिरासत में लिया गया। शाहरुख को लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसके बाद शाहरुख ने ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘दुनिया में जिस तरह की सुरक्षा होती है ,मैं उसे पूरी तरह से समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं। लेकिन हर बार अमेरिकी आव्रजन में हिरासत में ले लिया जाना बेहद परेशान करने वाला है।‘ इस बात की जानकारी जब अमेरिकी विदेश विभाग तक पहुंची तो यूएस विदेश विभाग की तरफ से इसपर खेद जताया गया है।

srk-twitter
लॉस एंजिलिस में जब शाहरुख को हिरासत में लिया गया तो शाहरुख ने ट्वीट पर अपनी तकलीफ बयान की। उसी में से एक ट्वीट में शाहरुख ने ये भी लिखा था ‘इसका अच्छा पहलू यह है कि इंतजार करते समय कई बढ़िया पोकेमॉन पकड़ा गया।‘

ये पहला मौका नहीं है जब शाहरुख को अमेरिका में इमिग्रेशन विभाग की तरफ से रोका गया हो। इससे पहले न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने घंटों हिरासत में रखा था। उस वक्त अमेरिकी कस्टम और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने शाहरुख को हिरासत में लिये जाने पर खेद जताया था। उससे पहले 2009 में भी शाहरुख को न्यूजर्सी के नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था। तब ये बताया गया था कि चुकी उनका नाम कंप्यूटर की अलर्ट लिस्ट में आ रहा था इसलिए अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया।

Loading...

Leave a Reply