सेक्सी बुर्का बेच कर विवादों में फंसी ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन

दिल्ली: ई कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन एक बार फिर विवादों में है। इसबार इस्लामिक ड्रेस को अपनी साइट पर बेचने की वजह से विवादों में घिरी है कंपनी। ऐमजॉन ने अपनी साइट पर अरब और इस्लाम मानने वाले लोगों के लिए कॉस्ट्यूम को ऑनलाइन बिक्री के लिए पेश किए। इस कॉस्ट्यूम्स को देखकर लोगों ने ऐमजॉन पर नस्लभेदी होने का आरोप लगाया। लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए कंपनी ने सेक्सी बुर्का के नाम से बेचे जा रहे कॉस्ट्यूम्स को हटा लिया है।

जिस ड्रेस पर विवाद हुआ है उसमें फोटो में एक आदमी स्कार्फ डाले हुए है और ड्रेस पहने मॉडल के चेहरे पर रंग लगाया गया है। लोगों की आपत्ति सबसे ज्यादा महिलाओं के बुर्का को लेकर है। जिसमें केवल शरीर के ऊपरी हिस्सा को ढका गया है। और इसे सेक्सी सउदी बुर्का इस्लामिक कॉस्ट्यूम के नाम से साइट पर डाला गया था।

ऐमजॉन की इस ड्रेस पर लोगों का गुस्सा इस तरह से फूटा कि लोगों ने ऐमजॉन पर नस्लभेदी होने का आरोप लगा दिया। एक यूजर ने अपना रिव्यू देते हुए लिखा कि तुम सब घिनौने नस्लभेदी हो। मेरा कल्चर तुम्हारी कॉस्ट्यूम नहीं है। तो किसी ने लिखा तुम जो भी हो अल्लाह से डरो, यह मजाक नहीं है। जब विवाद बढ़ने लगा तो ऐमजॉन यूके ने उस कॉस्ट्यूम को अपनी साइट से हटा दिया। ऐमजॉन के प्रवक्ता ने कहा‘उस प्रॉडक्ट को हटा दिया गया है। सभी सेलर्स को भी यही आदेश दिया गया है।‘

Loading...

Leave a Reply