Gauri Lankesh

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली:  कर्नाटक की वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्हों गोली तब मारी गई जब वो मंगलवार रात अपने घर का ताला खोल रही थीं। तभी उन्हें तीन गोली मारी गई। इस वारदात को बेहद ही शातिर अपराधियों ने अंजाम दिया है। गोली गौरी लंकेश के सिर में मारी गई थी। ताकि वो जिंदा न बच सकें। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गौरी लंकेश को मंगलवार रात तकरीबन 8 से 8:30 के बीच गोली मारी गई।

अज्ञात हमलावरों ने उनपर 7 राउंड फायरिंग की थी। जिसमें से गौरी को 4 गोली लगी। तीन गोली उनके सिर में मारी गई। गोली चलने की आवाज सुनकर उनके पड़ोस में रहनेवाले लोग बाहर निकले लेकिन तबतक हमलावर फरार हो चुके थे। गौरी का शव उनके घर के बाहर ही खून से लथपथ पड़ा था।

इस हत्याकांड की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया है। इस हत्याकांड की हर तरफ निंदा की जा रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट कर लिखा है कि सच को कभी खामोश नहीं किया जा सकता है। गौरी लंकेश हमारे दिल में हमेशा रहेंगी। इस वारदात के दोषियों को जरूर सजा होनी चाहिए।

गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा की साप्ताहिक पत्रिका लंकेश पत्रिका की संपादक थीं। नवंबर 2016 में उन्होंने बीजेपी के नेता के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसके कारम उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था। इस मामले में उन्हें 6 महीने की जेल भी हुई थी। गौरी लंकेश दक्षिण पंथ की आलोचक थीं। और जेएनयू के छात्र कन्हैया को वो अपना बेटा मानती थीं।

Loading...

Leave a Reply