bjp-victory-in-rajouri-garden-delhi2

दिल्ली में बीजेपी के नाम रहा MCD का सेमीफाइनल, तीसरे नंबर पर केजरीवाल की AAP

दिल्ली में बीजेपी के नाम रहा MCD का सेमीफाइनल, तीसरे नंबर पर केजरीवाल की AAP

नई दिल्ली: दिल्ली के राजौरी गार्डन में हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मनजिंदर सिरसा की जीत हुई। उपचुनाव के नतीजे की तस्वीर साफ होने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा जनता का फैसला हमें स्वीकार है। उन्होंने कहा जरनैल सिंह के पंजाब चले जाने की वजह से राजौरी गार्डन के लोगों में नाराजगी थी। इसी वजह से हमारी हार हुई।

अपनी हार स्वीकार करते हुए सिसोदिया ने कहा हमने राजौरी गार्डन के लोगों को समझाने की कोशिश की थी। लेकिन शायद लोगों की नाराजगी काफी ज्यादा थी और हम उनकी नाराजगी दूर नहीं कर सके इसलिए जनता ने हमें सजा दी है। सिसोदिया से जब पूछा गया कि इसका असर एमसीडी चुनाव पर भी पड़ेगा। इसके जवाब में सिसोदिया ने कहा ऐसा नहीं है। एमसीडी चुनाव अलग चीज है और उपचुनाव अलगचीद है। दोनों को मिलाया नहीं जा सकता।

ये भी पढें :

– इस वीडियो को देखकर आपका भी खून खौल उठेगा, सेना के इस धैर्य को सलाम है

आम आदमी पार्टी भले ही ये मान रही है कि एमसीडी चुनाव पर उप चुनाव के नतीजे का असर नहीं पड़ेगा। लेकिन जानकार बता रहे हैं कि उपचुनाव में मिली जीत बीजेपी के लिए एमसीडी चुनाव में फायदेमंद हो सकती है। राजौरी गार्डन उपचुनाव के नतीजे की खास बात ये भी रही कि यहां आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर चली गई। दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही। AAP का ये हाल तब हुआ जबकि दिल्ली में उनकी सरकार है। इससे पहले भी ये सीट आम आदमी पार्टी के पास ही थी। लेकिन इसबार AAP अपनी इस सीट को बचा पाने में पूरी तरह से नाकाम रही।

Loading...

Leave a Reply