sea lion

समुद्री शेर ने लड़की को समुद्र में खींच लिया, सभी के उड़ गए होश, वीडियो वायरल

समुद्री शेर ने लड़की को समुद्र में खींच लिया, सभी के उड़ गए होश, वीडियो वायरल

नई दिल्ली:  कनाडा के स्टीवस्टोन समुद्र के किनारे का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में शुरुआत में सबकुछ सामान्य दिखाई दे रहा है। जिसमें किनारे पर खड़े सभी लोग एक समुद्री शेर को अपनी तरफ बुला रहे हैं। वो लोग उसे खाने के लिए भी दे रहे हैं। समुद्री शेर भी बार बार उन लोगों की तरफ देख रहा है। और जैसे ही कोई कुछ उसके खाने के लिए फेंकता है वो उसपर लपक पड़ता है।

उसी भीड़ में एक बच्ची भी खड़ी है। इस समुद्री शेर को अपने इतना करीब देखकर वो काफी खुश होती है। उसने भी उसे अपनी तरफ बुलाया। इसके बाद वह शेर वहां से वापस जाने लगता है। जिसके बाद बच्ची डॉक के किनारे बैठ जाती है। जिस जगह पर बच्ची बैठी थी पानी से उसकी काफी ऊंचाई थी।

sea lion

लड़की डॉक के किनारे पर बैठकर दूसरी तरफ देख रही होती है तभी समुद्री शेर दोबारा किनारे की तरफ आता है और पानी से ऊपर की तरफ छलांग लगाता है। इसके बाद किनारे पर बैठी बच्ची को वो शेर खींचकर समुद्र में लेते जाता है। इसके बाद वहां अफरातफरी मच जाती है। ये देखकर वहां मौजूद लोगों में से एक शख्स समुद्र में कूद जाता है और बच्ची को बचा कर ऊपर कर देता है।

हलांकि जिस समुद्री शेर ने बच्ची को समुद्र में खींचा था उस जानवर का स्वभाव हिंसक नहीं होता है। इस घटना के बारे में ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के निदेशक एंड्रयू टिट्स ने उन लोगों की आलोचना की जो समुद्री शेर के करीब चले गए थे। उन्होंने कहा हो सकता है बच्ची के कपड़ों को उसने अपना खाना समझ लिया हो।

अगले पेज पर देखें वीडियो

 

Loading...

Leave a Reply