राफेल डील पीएम मोदी की पर्सनल डील बड़ा घपला हुआ है-राहुल गांधी

नई दिल्ली:  राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने कहा राफेल डील करने के लिए पीएम मोदी खुद फ्रांस गए थे। ये उनकी पर्सनल डील है। इस संमझौते में बड़ी गड़बड़ी हुई है। इसलिए देश को इस डील की कीमत नहीं बताई जा रही है।

मीडिया से सवाल करते हुए राहुल ने कहा आप क्यों नहीं राफेल के बारे में बात करते हैं। ज्यादा नहीं तो थोड़ा ही सही लेकिन राफेल पर बात तो कीजिये। उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आजतक ऐसा हुआ है कि रक्षा मंत्री कहे राफेल कितने में खरीदा गया है, ये नहीं बताएंगे। देश को नहीं बताएंगे, मोदी जी ने घपला किया है, मुझे पता है आपलोग डरते हैं आप के ऊपर प्रेशर है।

राहुल ने सीधा सीधा मोदी का नाम लेते हुए कहा कि मुझे पता है मोदी जी ने पेरिस जाकर राफेल समझौते में बदलाव किया है। देश को नहीं बताया जा रहा है कि राफेल विमान कितने में खरीदा गया है। इसका मतलब है कि घोटाला हुआ है।

राफेल के मामले पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने भी मोदी सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने 126 की बजाय 36 राफेल विमान खरीदने का फैसला किया। कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्युरिटी की अनुमति के बगैर ये सौदा किया गया।

कांग्रेस ने सवाल किया कि सरकार बताए राफेल की कीमत क्या है। कांग्रेस के समय में हर जहाज की कीमत करीब 526 करोड़ थी। मोदी सरकार ने इसे करीब 1517 करोड़ रुपये में खरीदा। सरकार इसकी सच्चाई बताए।

दरअसल सोमवार को संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था राफेल डील दो देशों की सरकारों के बीच का समझौता है। इसमें गुप्त सूचनाएं हैं। इसलिए इस सौदे से जुड़े विवरण को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

Loading...