Sahara-chief-Subrata-Roy

दोबारा जेल जाएंगे सुब्रत रॉय सहारा SC ने पैरोल बढ़ाने से किया इनकार

दोबारा जेल जाएंगे सुब्रत रॉय सहारा SC ने पैरोल बढ़ाने से किया इनकार

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से सुब्रत रॉय सहारा को झटका लगा है। सुप्रीमो कोर्ट ने उनकी पैरोल को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया। सुब्रत रॉय को 6 मई को तब पैरोल दी गई थी जब उनकी मां का निधन हो गया था। उसके बाद अगस्त महीने में ही सुब्रत रॉय की पैरोल की अवधी को 23 सितंबर कर के लिए बढ़ा दी गई थी।

लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने एकबार फिर से पैरोल आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद ये तय है कि सुब्रत रॉय अब जेल जाएंगे। पिछली बार पैरोल आगे बढ़ाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि पैरोल इसलिए बढ़ाया जा रहा है ताकि वो सेबी के पास 300 करोड़ जमा करें। लेकिन इसबार सुप्रीम कोर्ट ने पैरोल बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने 2 सितंबर को सहारा ग्रुप से पूछा था कि निवेशकों को जो 25,000 करोड़ लौटाए वो कहां से लाए गए। सुब्रत रॉय को पहली बार 6 मई को तब पैरोल मिली थी जब 5 मई को उनकी मां का निधन हो गया था। फिर उनके दामाद अशोक रॉय चौधरी को भी 6 मई को पैरोल पर रिहाई मिल गई। 11 मई को 200 करोड़ जमा कराने की शर्त पर दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया।

सुब्रत रॉय को दो निदेशकों के साथ मार्च 2014 में तब जेल भेजा गया था जब उन्होंने निवेशकों को 17,600 करोड़ रुपये 15 फीसदी ब्याज के साथ नहीं लौटाए थे। इस बारे में सुब्रत रॉय को 2012 में ही आदेश दिया गया था।

Loading...

Leave a Reply