कावेरी के पानी से जल रहा है कर्नाटक, 16 थानों में कर्फ्यू

बेंगलुरु: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी दिए जाने के आदेश के बाद से कर्नाटक जल रहा है। विरोध तमिलमाडु को कावेरी का पानी देने का हो रहा है। विरोध इस कदर बढ़ रहा है कि दर्जनों बसों को आग लगा दी गई, कर्नाटक के 16 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, कर्नाटक में तमिलनाडु नंबर वाली बसों को खासकर निशाना बनाया जा रहा है। कई जगहों पर हिंसक झड़प भी हुई है। आगजनी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। लोग जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

हालात को काबू में करने के लिए 15,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कर्फ्यू के बावजूद लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल कई लोगों यही नहीं पता है कि कर्फ्यू का मतलब क्या है। और उन्हें कर्फ्यू में क्या करना है। जिसकी वजह से भीड़ का नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। प्रशासन की तरफ लोगों को ये बताया जा रहा है कि कर्फ्यू का मतलब क्या होता है और लोगों को क्या करना चाहिए। पुलिस के आला अधिकारी खुद मौके पर तैनात हैं।

वहीं कर्नाटक में विस्फोटक हालात पर राज्य के सीएम सिद्धारमैया ने लोगों से शांति की अपील की है। सीएम ने अधिकारियों के साथ आपात बैठक भी की है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी केंद्र सरकार की तरफ से दोनों राज्यों के लोगों से शांति की अपील की है।

 

-Siddaramaiah, Venkaiah Naidu,

Loading...