azam khan and supreme court

रेप में राजनीतिक साजिश ढूंढनेवाले आजम खान को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

रेप में राजनीतिक साजिश ढूंढनेवाले आजम खान को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

दिल्ली: यूपी के बुलंदशहर गैंगरेप पर विवादित बयान देने पर यूपी सरकार में मंत्री आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आजम के साथ साथ यूपी सरकार को भी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस तरह के बयान से सिस्टम से भरोसा खत्म होता है। सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान और यूपी सरकार को इस मामले में नोटिस भी जारी किया है। अब अगर अपने जवाब से आजम खान सुप्रीम कोर्ट को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त आदेश भी दिया जा सकता है।

बुलंदशहर गैंगरेप पर यूपी सरकार के मंत्री आजम खान ने कहा था कि इसमें विरोधियों की साजिश हो सकती है। जिसपर काफी विवाद हुआ था। पीड़ित परिवार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी जिसपर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा था। पीड़ित परिवार ने मामले की सुनवाई यूपी की बजाय दिल्ली की अदालत में करवाने की मांग भी की है। साथ ही इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

बुलंदशहर में बदमाशों ने वहां हाईवे से गुजर रहे एक परिवार की कार रोककर पहले लूटपाट की फिर मां और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप किया था। इस मामले में पुलिस की भूमिका भी लापरवाही से भरी है। पीड़ित परिवार ने जब पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया तो वहां से कोई जवाब नहीं आया। बाद में भी पुलिस का रवैया ढीला ढाला था। बाद में जब मामला मीडिया में आया तब जाकर पुलिस वारदात के 36 घंटे बाद हरकत में आई थी। परिवार का आरोप था कि शुरुआत में पुलिस एफआईआर दर्ज करने में भी आनाकानी कर रही थी।

Loading...

Leave a Reply