SC की फटकार के बाद माफी मांगेंगे आजम खान




नई दिल्ली: बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश करार देनेवाले यूपी के मंत्री आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी है। सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान से इस मामले में माफीनामा देने को कहा था। क्योंकि उन्होंने पीड़िता की भावना को ठेंस पहुंचाई थी। कोर्ट के इस आदेश के बाद आजम खान बिना शर्त माफी मांगने को तैयार हो गए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूछा था कि क्या आजम अपने बयान पर माफी मांगने के लिए तैयार हैं। क्योंकि उन्होंने पीड़िता को दुख पहुंचाया है। इसपर यूपी के मंत्री आजम खान तुरंत माफी मांगने के लिए तैयार हो गए। उनके माफीनामे पर कोर्ट 7 दिसंबर को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा गैंगरेप की पीड़िता के मुद्दे पर बयान देनेवालों को जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता को केंद्रीय विद्यालय में एक महीने के अंदर भर्ती कराने को कहा है। पीड़िता की पढ़ाई का पूरा खर्च यूपी सरकार उठाएगी। कोर्ट के एमिकस क्यूरी फली एस नरीमन ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस मसले पर तो आजम के खिलाफ मामला खत्म हो जाता है। लेकिन कोर्ट ने गैंगरेप और रेप जैसे अपराधों पर नेता और मंत्रियों के बयान पर जो सवाल उठाए थे वो अभी खत्म नहीं हुए हैं।

Loading...

Leave a Reply