nawaz-shariff-prime-minister-pakistan

सऊदी अरब ने 4 महीने में 39,000 पाकिस्तानियों को बाहर निकाला

सऊदी अरब ने 4 महीने में 39,000 पाकिस्तानियों को बाहर निकाला




नई दिल्ली: सऊदी अरब ने गैर कानूनी तरीके से रह रहे पाकिस्तानियों पर कार्रवाई तेज कर दी है। पिछले 4 महीने में तकरीबन 39,000 पाकिस्तानियों को सऊदी अरब से बाहर निकाला गया है। इन्हें डिपॉर्ट करने के पीछे वीजा कानून का उल्लंघन को वजह बताया जा रहा है। यही नहीं सऊदी अरब में रह रहे सभी पाकिस्तानी नागरिकों की अच्छी तरह से जांच करने का भी आदेश दिया गया है।

ये संभावना भी जताई जा रही है कि कुछ पाकिस्तानी ISIS से जुड़े हो सकते हैं। सऊदी गजेट की रिपोर्ट के मुताबिक आवास और काम से जुड़े वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में 39,000 पाकिस्तानियों को वापस उनके देश भेजा गया है। कई पाकिस्तानी नागरिकों को ड्रग तस्करी, चोरी, धोखाधड़ी और मारपीट जैसे आरोपों में पकड़ा गया है। इनसब चीजों के देखने के बाद ये आदेश भी दिये जा चुके हैं कि किसी पाकिस्तानी नागरिक को सऊदी अरब में काम दिये जाने से पहले सही तरीके से उनकी जांच की जाए।

साउरा काउंसिक की सुरक्षा समिति के अध्यक्ष अब्दुल्ला अल-सादों ने कहा संबंधित विभागों के पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ भी संपर्क स्थापित किया जाए। इससे नौकरी के लिए पाकिस्तान से सऊदी अरब आनेवाले पाकिस्तानियों के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी। साथ ही उस व्यक्ति के धार्मिक और राजनैतिक रुझान के बारे में भी पूरी जानकारी होनी चाहिए।

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक तकरीबन 82 पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद और सुरक्षा से जुड़े मामलों में संदिग्ध हैं। और उन्हें खुफिया विभाग की जेल में कैद किया गया है। आतंकी वारदातों में गिरफ्तार पाकिस्तानियों में महिलाएं भी शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply