मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से संजय निरूपम की छुट्टी, मिलिंद देवड़ा को कमान

मुंबई:  लोकसभा चुनाव से पहले मुंबई में कांग्रेस ने पार्टी में बड़ा उलटफेर किया है। संजय निरुपम को हटाकर मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। मिलिंद देवड़ा पूर्व कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। दरअसल पिछले दिनों मुंबई कांग्रेस में संजय निरुपम और मिलिंद देवड़ा के बीच मनमुटाव की खबरें आई थीं। दो नेताओं के बीच हुए इस मनमुटाव का असर लोकसभा चुनाव में पार्टी की सेहत पर ना हो शायद इसलिए कांग्रेस ने अध्यक्ष पद से संजय निरुपम की छुट्टी की है।

मुंबई कांग्रेस में कई बड़े नेता भी संजय निरुपम के खिलाफ थे। उन्हें पद से हटाने की मांग जोर पकड़ने लगी थी। 9 फरवरी को मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृपाशंकर सिंह और नसीम खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलकर निरुपम को हटाने की मांग की थी।

इसी मुलाकात में दोनों नेताओं ने मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग भी की थी।

पार्टी के इस फैसले पर संजय निरुपम का कहना है कि मुझे मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया है। जो पार्टी का निर्णय है। मुझे खुशी है कि अब मेरी शिकायत दिल्ली नहीं जाएगी और मुझपर कोई इल्जाम नहीं लगेगा। मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं। अब उन्हें पता चलेगा कि ये कांटों भरा ताज है। मुझे खुशी है कि जिस उत्तर पश्चिम सीट से मैं 15 साल से चुनाव लड़ना चाहता था उससे मुझे टिकट मिला है। मैं राहुल गांधी का आभारी हूं।

(Visited 7 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *