SANJAY DUTT

खत्म नहीं हुई है संजय दत्त की सजा, फिर जाएंगे जेल?

खत्म नहीं हुई है संजय दत्त की सजा, फिर जाएंगे जेल?

नई दिल्ली:  संजय दत्त एक बार फिर से जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है। हलांकि अभी पुख्ता तौर पर ये नहीं कहा जा सकता है कि संजय दत्त को दोबारा जेल जाना ही पड़ेगा। दरअसल संजय दत्त को जेल से 8 महीने पहले मिली रिहाई पर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। याचिका में जेल प्रसाशन की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। जिसके जवाब में महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है।

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जेल में संजय दत्त को मिली वीआईपी सुविधा और वक्त से पहले रिहाई के आरोपों की जांच के आदेश दिये गए हैं। महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक अगर ये बात साबित हो जाती है कि संजय दत्त को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिला है तो उन्हें दोबारा जेल जाना पड़ सकता है। साथ ही अगर संजय दत्त के लिए पैरोल या फर्लो के नियम तोड़े गए हैं तो संजय दत्त को दोबारा जेल भेजने में कोई ऐतराज नहीं है।

सामाजितक कार्यकर्ता प्रदीप भालेकर ने इस मामले में कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। जिसमें आरोप लगाया गया है कि सजा के दौरान संजय दत्त पैरोल या फर्लो ज्यादातर वक्त बाहर रहे। ऐसे में उनका बर्ताव किस तरह से अच्छे कैदियों की श्रेणी में गिना जा सकता है।
संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के मामले में दोषी माना गया था और उन्हें 5 साल की सजा हुई थी। इसमें से 18 महीने की सजा वो पहले ही काट चुके थे। बाकी सजा उन्होंने कुछ महीने पहले ही पूरी की। सजा के दौरान 118 दिन संजय दत्त पैरोल और फर्लो पर जेल से बाहर रहे। संजय दत्त को 5 साल की सजा हुई थी। लेकिन संजय दत्त की सजा 8 महीने पहले ही पूरी मान ली गई और उन्होंने 4 साल 3 महीने और 14 दिन ही जेल में बिताए।

Loading...

Leave a Reply