Sania-Mirza-Indian-Tennis-Player

सानिया मिर्जा ने की टैक्स चोरी अब भरन होगा 20 लाख का जुर्माना!

सानिया मिर्जा ने की टैक्स चोरी अब भरन होगा 20 लाख का जुर्माना!




नई दिल्ली: सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को समन भेजा गया है। जिसमें उन्हें 16 फरवरी तक विभाग के सामने पेश होने को कहा गया है। ये पूरा मामला सानिया मिर्जा की तरफ से सर्विस टैक्स नहीं चुकाने से जुड़ा है। सानिया को 20 लाख रुपया सर्विस टैक्स भरना था। लेकिन उन्होंने इसे नहीं चुकाया।

सर्विस टैक्स ऑफिस की तरफ से समन सानिया मिर्ज को उनके हैदराबाद के घर के पते पर भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि फाइनेंस एक्ट 1994 के तहत सर्विस टैक्स का भुगतान नहीं किये जाने को लेकर आपसे पूछताछ की जानी है। इस मामले में आप खुद या आपकी तरफ से कोई एजेंट आ सकता है। मेरे पास ये विश्वास करने की वजह है कि आपके पास इस जांच से जुड़े दस्तावेज मौजूद हैं।

समन में ये भी कहा गया है कि अगर आप या आपके एजेंट तय वक्त में पेश नहीं होते हैं और बगैर किसी कानूनी वजह के सर्विस टैक्स से जुड़े मामलों के फैक्ट्स या दस्तावेज पेश नहीं करते हैं तो आपको IPC के प्रोविजंस के तहत पनिशमेंट दिया जा सकता है।

दरअसल 2014 में तेलंगाना सरकार ने सानिया मिर्जा को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इसके बदले सानिया को 1 करोड़ रुपये दिये गए थे। इसी से टैक्स चोरी का ये मामला जुड़ा है क्योंकि सानिया को इस 1 करोड़ में से 20 लाख रुपये सर्विस टैक्स के रुप में चुकाने थे।

Loading...

Leave a Reply