sandeep-dixit

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का कांग्रेस के खिलाफ ‘BLOG WAR’

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का कांग्रेस के खिलाफ ‘BLOG WAR’

दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व सांसद और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने अपने ब्लॉग में कांग्रेसी नेताओं पर ही निशाना साधा है। संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने कहा कि ‘पार्टी में उनकी (संदीप दीक्षित )वैल्यू नहीं है। उन्हें जरा भी महत्व नहीं दिया जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस ने उनके सामने मुश्किल भरे हालात खड़े कर दिये हैं। दिल्ली कांग्रेस एक ऐसे इंसान के नेतृत्व में चल रही है जो लगातार सीधे तौर पर शीला दीक्षित पर अपनी झूठी रिपोर्ट्स के आधार पर हमले करता रहा है। मैं ऐसे नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर सकता। जिसका पूरा जोर शीला दीक्षित के नेतृत्व में चलाई गई सरकार को खारिज करने में लगा हो।‘ संदीप दीक्षित ने अपने ब्लॉग में कॉमनवेल्थ घोटाले का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा ‘कॉमनवेल्थ घोटाले पर मीडिया में शीला दीक्षित के खिलाफ गलत रिपोर्ट पहुंचाई गई।‘ संदीप दीक्षित के निशाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी रहे। उन्होंने लिखा ‘कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के बारे में मुझे बताया गया है कि विद्रोही स्वभाव और बेअदबी की वजह से मुझे पसंद नहीं किया जाता। बताइये अब मैं कहां जाऊं?’

लेकिन संदीप दीक्षित अकेले नहीं हैं जिन्होंने दिल्ली कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को दिल्ली कांग्रेस के कुछ और नेताओं ने दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने अजय माकन की शिकायत की। पीसी चाको से मिलनेवालों में कांग्रेस के कुछ पूर्व विधायक और पार्षद भी शामिल थे।

दिल्ली कांग्रेस में हमेशा से शीला गुट और एंटी शीला गुट काम करता रहा है। भले ही शीला दीक्षित को यूपी में कांग्रेस ने अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया लेकिन दिल्ली में उस गुट की सक्रियता कम नहीं हुई है।
-Sandeep Dixit, Sheila Dixit, Ajay Makan

Loading...

Leave a Reply