sandeep dixit

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख को कहा ‘सड़क का गुंडा’

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख को कहा ‘सड़क का गुंडा’

नई दिल्ली: कंग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख विपिन रावत के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। संदीप दीक्षित से एलओसी के हालात और पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा के एलओसी दौरे पर सवाल किये गए थे। लेकिन जब संदीप ने पत्रकार के उस सवाल का जवाब देना शुरु किया तो उनकी बोली बिगड़ गई। और उसी बिगड़े बोल में संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख के लिए सड़क के गुंडे जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर दिया।

सदीप दीक्षित ने कहा था सेना सीमा पर मुस्तैद है। वो पाकिस्तान की हर गलत हरकत का जवाब देने में सक्षम है। हम 70 सालों से देख रहे हैं पाकिस्तान यही करता आया है। और सेना उसका जवाब भी देती रही है। ये सबकुछ आज नहीं हो रहा है। लेकिन आज पीएम उसपर ज्यादा जोर से बात करते हैं। उसी क्रम में संदीप दीक्षित ने आगे कहा दुख तब होता है जब सेना प्रमुख सड़क छाप गुंडे की तरह बयान देते हैं।

संदीप दीक्षित के इसी बयान की हर तरफ निंदा हो रही है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की है साथ संदीप दीक्षित को पार्टी से बाहर करने की मांग भी की है। सेना के पूर्व अफसर ने भी संदीप दीक्षित के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा है सेना महान है और सेना प्रमुख के लिए इस तरह के शब्दों का प्रयोग गलत है।

हलांकि जब विवाद बढ़ा तो कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने इसपर माफी मांग ली। लेकिन सियासत के लिए संदीप दीक्षित ने जिस तरह की मानसिकता का परिचय दिया है वो किसी के लिए भी स्वीकार्य नहीं हो सकता है।

Loading...

Leave a Reply