SAMBHAL COMMUNAL TENSION

संभल में सांप्रदायिक तनाव, मुस्लिम लड़के पर हिंदू महिला को भगाने का आरोप

संभल में सांप्रदायिक तनाव, मुस्लिम लड़के पर हिंदू महिला को भगाने का आरोप

लखनऊ:  यूपी के संभल में सांप्रदायिक तनाव का माहौल है। यहां हालत तब बिगड़े जब इलाके में ये खबर फैली की एक मुस्लिम लड़का एक शादीशुदा हिंदू महिला को लेकर भाग गया। इस खबर के फैलने के बाद लोग आक्रामक हो गए। संभल के नंदरौली गांव में कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। कुछ घरों में लूटपाट की भी खबर है। 9 मई को मुस्लिम लड़के और हिंदू महिला के गायब होने की खबर गांव में फैली थी।

इसे भी पढ़ें

पैन को आधार से जोड़ना हो गया आसान, अपनाएं ये तरीके

लड़के की मां के मुताबिक लड़की के घरवालों ने उसे अपने घर पर रातभर बिठाए रखा। उन्होंने बताया कि लड़की के घरवालों ने मुझे अगले दिन छोड़ दिया। इसके बाद से गांव का माहौल बिगड़ने लगा। कई घरों में लूटपाट की गई, मारपीट और तोड़फोड़ भी की गई। गांव में बिगड़ते हालात की खबर पुलिस तक भी पहुंची। जिसके बाद पुलिस गांव में पहुंची। लेकिन पीड़ित का आरोप है कि पीएसी और पुलिस के जवान मूक दर्शक बने रहे।


तनाव को देखते हुए गांव को छावनी में बदल दिया गया है। गांव के हालात को देखकर कई लोग वहां से पलायन भी कर गए हैं।

इसे भी पढ़ें

यूपी के बाहुबली विधायक राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज

वहीं लड़की के घरवालों का आरोप है कि मुस्लिम लड़का फरार है। उन्होंने लड़की के अपहरण का आरोप लगाया है। लड़की के घरवालों का कहना है कि वो लड़का अपने कुछ साथियों के साथ आया और उनकी लड़की को भगाकर ले गया। फिलहाल पुलिस ने दोनों तरफ से की गई शिकायत दर्ज कर ली है और आरोपों की जांच कर रही है। उधर लड़के और उस महिला की भी तलाश की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply