समाजवादी पार्टी के सांसद का PA निकला पाकिस्तानी जासूस!

नई दिल्ली: भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग से पाकिस्तान के लिए जासूसी का जो रैकेट चल रहा था उसमें एक और गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यूपी से फरहत नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। फरहत यूपी का रहनेवाला है और समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम का निजी सहायक है। पुलिस अब फरहत से पूछताछ कर रही है। अभी जासूसी के इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी महमूद अख्तर को एक भारतीय नागरिक से सेना से जुड़े संवेदनशील दस्तावेज खरीदते हुए पकड़ा था। इसी मामले में पुलिस ने राजस्थान के रहनेवाले मौलाना रमजान और सुभाष जांगीर को भी गिरफ्तार किया था। दोनों सरहद पर भारतीय सेना की तैनाती से जुड़ी जानकारी जुटा रहे थे। उनके पास से संवेदनशील जगहों के नक्शे भी बरामद हुए थे। ये दोनों भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करते थे।

पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को गुरुवार को ही भारत सरकार ने 48 घंटे में देश छोड़ देने का आदेश दिया था। ISI ने महमूद अख्तर को पाकिस्तानी उच्चायोग में वीजा सेक्शन में तैनात करवाया था। ताकि वो भारत से पाकिस्तान जानेवाले लोगों को बारे में जान सके और उनसे गोपनीय जानकारी जुटाने के लिए संपर्क बढ़ा सके। पाकिस्तान जासूसी के इसी रैकेट में एक और नागरिक शोएब को जोधपुर से गिरफ्तार किया गया। शोएब जोधपुर में पासपोर्ट और वीजा एजेंट था। शोएब ने ही इस जासूसी रैकेट में सुभाष जांगीर और मौलाना रमजान को भर्ती कराया था।

Loading...

Leave a Reply