rahul-gandhi-and-akhilesh-yadav

यूपी में महागठबंधन नहीं गठबंधन होगा वो भी SP और कांग्रेस के बीच!

यूपी में महागठबंधन नहीं गठबंधन होगा वो भी SP और कांग्रेस के बीच!




लखनऊ: यूपी की राजनीति में इंतजार हो रहा है महागठबंधन के एलान का। जिसमें समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आरएलडी के शामिल होने की चर्चा हो रही थी। लेकिन जिस तरह के गठबंधन के एलान में देरी हो रही है उसके बाद ये भी साफ होता जा रहा है कि यूपी में केवल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा। इसमें आरएलडी शामिल नहीं होगी।

आरएलडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के साथ बात नहीं बनने के बाद अब पार्टी ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन का मन बना रही है। दरअसल इस गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले से ही आरएलडी को गठबंधन में शामिल करने के पक्ष में नहीं थे। इसी वजह से अबतक इसका एलान नहीं किया गया है।

सपा के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के साथ जो गठबंधन हो रहा है उसमें समाजवादी पार्टी 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी की सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। बीच में ये खबर भी आई थी कि अखिलेश यादव ने कांग्रेस के सामने साफ कर दिया है कि अगर आरएलडी को गठबंधन में शामिल करना है तो अपने कोटे की सीट उन्हें दें। क्योंकि आरएलडी के लिए अलग से सीटों का इंतजाम नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस नेता और यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने भी कुछ दिनों पहले ये तो कहा था कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन होगा। लेकिन जब उनसे आरएलडी को लेकर सवाल किये गए तो उनका जवाब अस्पष्ट था।

Loading...

Leave a Reply