समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन तय केवल ऐलान बाकी!




नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीएम और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव गठबंधन के साथ चुनाव में उतरेंगे। सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आरएलडी मिलकर गठबंधन बनाएंगे। तीनों ही पार्टियां गठबंधन को लेकर अपनी अपनी तैयारी कर चुकी है। बस इसका औपचारिक एलान भर बाकी है। पार्टियों के नेताओं की तरफ से जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक कभी भी इस गठबंधन का एलान हो सकता है।

यूपी में कांग्रेस की सीएम उन्मीदवार शीला दीक्षित ने सोमवार को ही कह दिया था कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन होगा। सीटों के बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि हम 90 से 120 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस नेता और यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने भी कहा है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन होगा। उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटे में इस गठबंधन का एलान हो सकता है।

कांग्रेस के साथ साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी साफ कर चुके हैं कि गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास वक्त काफी कम है। इसलिए गठबंधन पर औपचारिक मुहर लगने के बाद पहले दो चरण के लिए उम्मीदवार तय किये जाएंगे उसके बाद बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply