खुले में शौच से परेशान हो गए सलमान ‘भाई जान’!




मुंबई: लोगों की खुले में शौच करने की आदत की वजह से सलमान खान इनदिनों परेशान हैं। परेशानी की वजह ये है कि लोग मुंबई में सलमान के घर के सामने की जगह को शौचालय के लिए इस्तेमाल करते हैं। सलमान ने इसकी शिकायत बीएमसी में भी की। जिसके बाद बीएमसी ने सलमान को ही खुले में शौच रोकने के लिए चलाए जा रहे अपने अभियान का चेहरा बना लिया।

बांद्रा के बैंडस्टैंड पर उनके घर के बाहर लोग शौच करते हैं। इसी की शिकायत सलमान ने बीएमसी से की थी। लेकिन अब चुकी सलमान भी बीएमसी की तरफ से चलाए जा रहे खुले में शौच रोकने के अभियान का चेहरा बन चुके हैं इसलिए सलमान का बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन बैंडस्टैंड में लगाने के लिए 5 मोबाइल टॉयलेट देगा।

इस सिलसिले में जल्द ही सलमान म्यूनिसिपल कमिश्नर अजय मेहता से भी मिलेंगे और शौच के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान से जुड़ी जानकारी लेंगे। बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि पिछले हफ्ते जब सलमान उनसे बैंड स्टैंड में खुले में शौच के मुद्दे पर मिले थे तो उन्होंने ये भी कहा था कि इससे लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य से जुड़ी बीमारी भी हो रही है। जो लोग घूमने के लिए यहां आते हैं उन्हें भी इससे परेशानी होती है।

बीइंग ह्यूमन की तरफ से चिट्ठी जारी कर इस बात की पुष्टि की गई है कि खुले में शौच के साथ साथ दूसरे स्वच्छता अभियान का भी सलमान हिस्सा बनेंगे। बीइंग ह्यूमन की तरफ से बीएमसी को लिखी चिट्टी में कहा गया है कि ‘आपने सलमान खान को जो लेटर लिखा है और उनसे बीएमसी का ब्रैंड एंबैसेडर बनने और बीएमसी के दूसरे सफाई अभियानों में मदद करने का आग्रह किया है, हम उसे स्वीकार करते हैं। हम आपको बताना चाहेगे कि सलमान खान ने आपके आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और बीइंग ह्यूमन के जरिये सलमान खान फाउंडेशन भी स्वच्छता अभियान के लिए जागरुकता फैलाने में बीएमसी की मदद करेगा।‘

Loading...