काला हिरण केस में सलमान को 5 साल की सजा, जेल में गुजरेगी रात

जोधपुर:  सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई। जिसके बाद सलमान को जोधपुर जेल के बैरक नंबर में रखा जाएगा। ये जेल सबसे सुरक्षित मानी जाती है। सुरक्षा के लिहाज से ये जेल सबसे सुरक्षित है। क्योंकि बाकी सभी जेल इसके आसपास है और जेल नंबर 2 बिल्कुल बीच में है। सलमान को जज देव कुमार खत्री ने कांकणी में काला हिरण शिकार मामले में दोषी ठहराया था। जिसके बाद उन्हें देव कुमार खत्री ने 5 साल की सजा सुनाई थी। सलमान की जमानत पर शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे सेशन कोर्ट में सुनवाई हो सकती है।

ये मामला 1998 का है। जब फिल्म हम साथ साथ हैं फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान फिल्म के बाकी सितारों के साथ शिकार करने निकले थे। सितंबर अक्टूबर 1998 में जोधपुर में फिल्म की शूटिंग हो रही थी। उसी दौरान सलमान हिरण के शिकार पर निकले थे।

सलमान, सैफ, तब्बू, सोनाली बेंद्र और नीलम पर फिल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में अलग अलग जगहों पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। आरोप है कि 1998 में एक और दो अक्टूबर की रात सलमान खान ने अलग अलग इलाकों में काले हिरण का शिकार किया था।

कोर्ट ने इस मामले में बाकी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया था। जिसके बाद सलमान के वकील की तरफ से कोर्ट से कम सजा देने की अपील की थी। सलमान के वकील की तरफ से कोर्ट में कही गई कि जब बाकी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया गया है तो फिर सलमान को सजा क्यों दी जा रही है। वकील ने इसी आधार पर कोर्ट से कम सजा की मांग की थी। जिसके जवाब में सरकारी वकील ने कहा था कि सलमान आजतन अपराधी हैं। इसलिए उन्हें लंबी सजा मिलनी चाहिए।

Loading...