सलमान की जमानत पर जोधपुर सेशस कोर्ट से बहुत बड़ी खबर आई

जोधपुर/राजस्थान:  सलमान खान गुरुवार से जोधपुर की जेल में बंद हैं। काले हिरण शिकार मामले में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई है। सलमान की जमानत पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई। जिसके बाद जज ने इस मामले से जुड़े कोर्ट ऑर्डर को विस्तार से पढ़ने की बात कही थी। । हलांकि शुक्रवार को सलमान के जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई थी। लेकिन फैसले शनिवार के लिए छोड़ दिया गया था।

लेकिन शुक्रवार आधी रात को सलमान की जमानत पर सुनवाई करनेवाले जज रवींद्र कुमार जोशी का ट्रांसफर हो गया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने देर रात 87 जजों के तबादले का आदेश दिया था। जिसमें रवींद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है। हलांकी उम्मीद की जा रही है कि जज रवींद्र जोशी सलमान की जमानत पर आज सुनवाई कर सकते हैं।

जोशी की जगह जोधपुर सेशंस कोर्ट में नए जज चंद्रकुमार सोंगरा होंगे। लेकिन अगर जोशी सलमान की जमानत पर सुनवाई नहीं करते हैं तो अब सलमान की जमानत पर सुनवाई कौन करेगा। एक खबर ये भी आ रही है कि चंद्र कुमार आज कार्यभार नहीं संभालेंगे। अब अगर जोशी सलमान की जमानत पर सुनवाई नहीं करते हैं और ऐसे हालात बनते हैं तो इस बात की संभावना है कि सलमान का केस किसी और कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया जाए। इस तरह से पहले भी होता आया है।

शुक्रवार को जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान की जमानत पर सुनवाई करते हुए कहा था वो कोर्ट ऑर्डर को विस्तार से देखेंगे। सलमान के वकील की दलील सुनने के बाद उन्होंने फैसला शनिवार तक के लिए टाल दिया था। कानून के जानकारों के मुताबिक अब जज रवींद्र जोशी पर भी ये निर्भर करता है कि वो सलमान की जमानत पर सुनवाई करते हैं या नहीं।

 

Loading...