साक्षी मलिक बनीं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर

दिल्ली: रियो ओलंपिक में महिला कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर साक्षी मलिक स्वदेश लौट चुकी हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर साक्षी का जोरदार स्वागत किया गया। साक्षी का स्वागत करने लोग बैंड बाजे के साथ पहुंचे थे। जिस वक्त साक्षी एयरपोर्ट से बाहर निकली ये अंदाजा लगा पाना मुश्किल था कि वो एयरपोर्ट था या किसी की बारात।

साक्षी की स्वागत का जो सिलसिला दिल्ली से शुरु हुआ वो पलवल तक पहुंचा। जहां हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने साक्षी का सम्मान किया। हरियाणा सरकार ने उसे ढाई करोड़ का चेक दिया साथ ही सरकार ने साक्षी को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांडएंबेसडर भो घोषित किया। साक्षी ने कहा कि अगली तैयारी टोक्यो ओलंपिक की है और वहां गोल्ड मेडल जरुर जीतूंगी। वहीं सीएम खट्टर ने साक्षी की इस जीत पर कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए और भी कदम उठाए जाएंगे। हरियाणा देश में सबसे बड़ा स्पोर्ट्स हब बनेगा।

साक्षी ने कहा कि इस कामयाबी को हासिल करने के लिए वो पिछले 12 साल से मेहनत कर रही थी। रोहतक की धरती पर जब साक्षी के कदम पड़े तो वो लोग भी खुद को धन्य महसूस कर रहे थे जिन्होंने साक्षी को रोहतक की मिट्टी में मेहनत करते देखा था। आज उनकी वो साक्षी कामयाब होकर लौटी थी। इसलिए सभी का सिर फक्र से ऊंचा था। हर कोई खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा था।

Loading...

Leave a Reply