खुशखबरी: गोड्डा में खुलेगा सैनिक स्कूल

गोड्डा/झारखंड:  देश में अलग अलग राज्यों में 21 नए सैनिक स्कूल खोले जाएंगे। इनमें से एक स्कूल झारखंड के गोड्डा में भी खुलेगा। रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने राज्यसभा में लिखित जवाब में ये जानकारी दी। राज्य मंत्री भामरे ने बताया कि 21 सैनिक स्कूलों में से चार उत्तर प्रदेश में, उत्तराखंड और पंजाब में प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि झारखंड के गोड्डा, उत्तर प्रदेश के अमेठी, झांसी, मैनपुरी और बागपत में, उत्तराखंड के रूद्र प्रयाग, पंजाब के गुरदासपुर में भी सैनिक स्कूल खोले जाएंगे।

गोड्डा में सैनिक स्कूल के खुलने से यहां के अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई का एक नया विकल्प मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में झारखंड के गोड्डा में काफी चुनिंदा स्कूल हैं। जिसकी वजह से क्वालिटी एजुकेशन में परेशानी होती है। क्योंकि खासकर छोटे बच्चों को अभिभावक बाहर पढ़ाई करने भेज नहीं सकते हैं। और गोड्डा में शिक्षा व्यवस्था कोई खास बेहतर नहीं है।

कुछ वक्त पहले तत्कालीन रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने लिखित जवाब में संसद को बताया था कि देश में 21 सैनिक स्कूल की स्थापना के लिए सरकार ने 80 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दे दी है।

रक्षा मंत्री के मुताबिक सैनिक स्कूलों और राष्ट्रीय स्कूलों की भूमिका अच्छी रही है। इसकी वजह है कि इन स्कूलों में पढ़ाई करनेवाले कई छात्रों एनडीए ज्वाइन किया है। जेटली ने बताया था कि 2016 में सैनिक स्कूलों के कुल 159 कैडेट्स और आर्मी स्कूल के 31 कैडेट्स का एनडीए में दाखिला हुआ है।

Loading...