SAHARANPUR RIOT

सहारनपुर हिंसा से सीएम योगी नाराज, डीएम और एसएसपी सस्पेंड, DIG का ट्रांसफर

सहारनपुर हिंसा से सीएम योगी नाराज, डीएम और एसएसपी सस्पेंड, DIG का ट्रांसफर

लखनऊ:  5 मई से सुलग रहे सहारनपुर को शांत करने की हर कोशिश नाकाम रही है। आए दिन वहां एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय पर गोली चला रहे हैं, घर जलाए जा रहे हैं। प्रशासन की इस नाकामी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख गृह सचिव और डीजीपी को कड़ी फटकार लगाई है। सहारनपुर मामले को लेकर सीएम योगी ने अहम बैठक बुलाई थी। जिसमें इन दोनों को कड़ी फटकार लगाई गई।

वहीं सहारनपुर के हालात को संभालने में नाकाम रहने पर वहां के डीएम और एसएसपी को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि डीआईजी का ट्रांसफर कर दिया गया है। प्रमोद कुमार पांडे को नया डीएम और बबलू कुमार को नया एसएसपी बनाया गया है।

सहारनपुर में मंगलवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। लेकिन वहां उन्होंने जनसभा भी की। जिसके बाद बिजेपी ने आरोप लगाया था कि मायावती ने सियासी फायदे के लिए सहारनपुर में हालात और बिगाड़ दिये। मंगलवार को मायावती की सभा से लौट रहे दलित समुदाय के लोगों पर हमला किया गया था। जिसमें एक की मौत हो गई जबकि बाकी लोग घायल हो गए थे।

बुधवार को भी सहारनपुर में गोलीबारी हुई। जिसमें ठाकुर समुदाय के एक शख्स पर गोली चला दी गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले प्रजापति समाज के दो लोगों पर दलित समझकर हमला किया गया था। मायावती की सभा से वापस आते वक्त इनपर हमला किया गया था।

सहारनपुर में फैली जातिगत हिंसा के मामले में अबतक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि तीन एफआईआर दर्ज की गई है।

Loading...

Leave a Reply