प्रद्युम्न मर्डर: बार एसोसिएशन ने लिया बड़ा फैसला, आरोपी का केस नहीं लड़ेंगे वकील

365
views

नई दिल्ली:  गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल पब्लक स्कूल में 7 साल के प्रद्यूम्न की हत्या के बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ लोगों काफी गुस्सा है। हलांक इस ममले में स्कूल बस के कंडक्टर ने अपना जुर्म कबूल लिया है। आरोपी बस कंडक्टर को आज कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन इतने से स्कूल को क्लीन चिट नहीं मिल जाती है। क्योंकि प्रद्यूम्न की हत्या स्कूल के बाथरूम में हुई है। उस बाथरूम के बाहर अभी भी खून के निशान मौजूद हैं।

इस जघन्य हत्याकांड और स्कूल की लापरवाही के बाद सोहना बार एसोसिएशन ने एक बड़ा फैसला लिया है। सोहना बार एशोसिएशन ने फैसला किया है कि प्रद्यूम्न की हत्या में जो भी आरोपी होगा उसका केस कोई वकील नहीं लड़ेगा। बार एसोसिएशन का ये फैसला सराहनीय है। सोहना के बाद गुड़गांव बार एसोसिएशन ने भी प्रद्यूम्न मर्डर केस के आरोपियों का केस नही लड़ने का फैसला लिया है।

ANI

BAR ASSOCIATION

वहीं इस मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर जरुरत हुई तो स्कूल की मान्यता भी रद्द हो सकती है। शिक्षा मंत्री रविवार को गुरुग्राम जाएंगे। इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। स्कूल के सिक्यॉरिटी इंचार्ज से भी सवाल जवाब किया गया है।

इस हत्याकांड से कई सवाल अभी भी अपनी जगह पर बने हुए हैं।

क्या बाथरुम के बाहर कोई सीसीटीवी नहीं लगा था?

अगर सीसीटीवी लगा था उसे मॉनिटर करने की जिम्मादारी किसकी थी?

अगर बस के कंडक्टर ने ही हत्या की है तो वो स्कूल में चाकू लेकर कैसे घूम रहा था। उसे किसी ने देखा क्यों नहीं?

एक बच्ची ने अपने माता पिता को बताया टीचर ने उससे प्रद्यूम्न का वाटर बॉटल साफ करने के लिए कहा क्योंकि उसपर खून के निशान लगे थे। ये खून का निशान प्रद्यूम्न के वाटर बॉटल पर कैसे आया?

स्कूल प्रशासन अभिभावकों से बात करने से क्यों बच रहा है?

Loading...